हम सब एक साथ मजबूत हैं।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारी त्वचा का रंग, हमारी पृष्ठभूमि या हमारे दिलों पर शिखा।

एक साथ, हम दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए जागरूकता बढ़ा सकते हैं, एक दूसरे को शिक्षित करने में मदद कर सकते हैं और समुदाय में सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।

ठीक इसी तरह का संदेश वैंकूवर व्हाईटकैप्स एफसी फॉरवर्ड टोसेंट रिकेट्स ने एफसी डलास और दोनों क्लबों के समर्थकों के सहयोग से क्लब के दूसरे वार्षिक स्मारक जुनेथेन टिफो के साथ भेजने की योजना बनाई है।

रिकेट्स ने समझाया, "[टिफो का उद्देश्य है] जागरूकता, शिक्षा को छुट्टी पर लाना और मूल रूप से अतीत के उन लोगों का प्रतिनिधित्व करना जिन्होंने आज हमारे लिए उचित कदम उठाए हैं," इसकी सुंदरता यह है कि यह एक सहयोग है। यह दो है क्लब एक साथ आ रहे हैं, दो क्लब जो दिन में प्रतिस्पर्धी हैं, लेकिन समुदाय में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए एक साथ आ रहे हैं। दो अलग-अलग समूह शिक्षित करने और बदलाव लाने के लिए एक साथ आ रहे हैं।"

"हम पिच पर दिन के दुश्मन हैं, लेकिन पिच के बाहर, हम सभी इंसान हैं और हम एक साथ क्या करते हैं यह मायने रखता है।"

दोनों 'कैप्स खिलाड़ी और साथ ही रेन सिटी ब्रिगेड, साउथसाइडर्स, साउथसिस्टर्स और वैंकूवर एल्बियन के समर्थकों ने शनिवार, जून 11 को बर्नाबी, बीसी में ग्रेटर वैंकूवर फूड बैंक में टिफो का हिस्सा रखा।

समर्थकों और खिलाड़ियों के लिए, टिफो निर्माण एक ऐसा अनुभव बन गया जहां वे व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ सकते थे, जबकि जुनेथेन के लिए जागरूकता बढ़ाने की दिशा में अपनी ऊर्जा का संयोजन भी कर सकते थे।

"समर्थक समूहों और विशिष्ट व्यक्तियों के साथ जुड़ना वास्तव में एक अच्छा अनुभव था। हम, जो खिलाड़ी गए, वे फूड बैंक तक जाने में सक्षम थे और सचमुच हमारे हाथों और घुटनों पर उतर गए और उन्हें कुछ ऐसा बनाने में मदद की, जो मुझे लगता है, वास्तव में विशेष होने जा रहा है," कैप्स गोलकीपर कोडी क्रॉपर को याद किया।

"यह न केवल इसके प्रभाव के कारण विशेष है, यह उन समर्थकों के लिए विशेष है जो दिन-प्रतिदिन हमारा समर्थन करते हैं, चाहे हम जीत रहे हों, चाहे हम हार रहे हों, उन समर्थकों के साथ गहरे स्तर पर जुड़ने में सक्षम होने के लिए, हमारी जर्सी के पीछे सिर्फ हमारे नंबर और हमारे नाम देखने के बजाय," रिकेट्स ने कहा।

"उन्हें लोगों के रूप में हमसे मिलने का मौका मिलता है और कनेक्शन का एक सामान्य दिन होता है। और इसके माध्यम से, अनुभव, शिक्षा और विकास एक साथ मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।"

साउथसिस्टर्स समर्थक समूह के प्रमुख डार्सी केर याद करते हैं कि अनुभव अद्भुत था, यह देखते हुए कि सभी समर्थक समूह बाहर आए और एक विशेष कारण के लिए खिलाड़ियों के साथ बंधे।

केर ने कहा, "यह एक बहुत ही अनोखा लोगों का प्रोजेक्ट है, न केवल इसलिए कि यह जुनेथेन के लिए है, बल्कि इसलिए कि यह खिलाड़ी संचालित है, यह Tos का सपना है और समुदाय से जुड़ने और लोगों को शिक्षित करने की उनकी इच्छा है।"

"यह फिर से हो रहा है, बस हमें एक समुदाय के रूप में एक साथ लाता है और यह खिलाड़ियों और समर्थकों के बीच विभाजन को अलग करता है, और यह हमें खिलाड़ियों को लोगों के रूप में देखने में भी मदद करता है।"

जुनेथेन्थ की थीम के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका में गुलाम अश्वेत लोगों की मुक्ति के उपलक्ष्य में टिफो बनाया गया था। 1862 में गृह युद्ध के बाद टेक्सास में पहली बार छुट्टी मनाई गई थी, जब 1862 की मुक्ति उद्घोषणा की शर्तों के तहत दासों को स्वतंत्र घोषित किया गया था, और यह काली संस्कृति का जश्न मनाने के लिए भी मनाया जाता है।

रिकेट्स के लिए, जो क्लब के सामुदायिक प्रभाव के प्रबंधक के साथ-साथ क्रॉपर के रूप में कार्य करता है, यह देखना एक बड़ा सम्मान बन गया है कि छुट्टी को वैंकूवर और बाकी एमएलएस में ही मान्यता दी जाए।

रिकेट्स ने कहा, "यह बहुत बड़ा है, यह आपको हमारी टीमों के रूप में एक लीग के रूप में की गई प्रगति को दिखाता है और पिछले 50 से 60 वर्षों से किसी का ध्यान नहीं जाने वाली इन छुट्टियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे अच्छा चाहता है।"

"मुझे लगता है कि जुनेथेन्थ जैसी किसी चीज़ के लिए जागरूकता फैलाना अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। जाहिर है, यहाँ उत्तरी अमेरिका में, हमारे पास बहुत सारे मुद्दे हैं और इस तरह की किसी चीज़ के लिए जागरूकता फैलाना वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह न केवल इसे खिलाड़ियों के ध्यान में लाता है, यह इसे समर्थकों के ध्यान में भी लाता है और इसे समुदाय के ध्यान में लाता है," क्रॉपर का वर्णन किया।

"खिलाड़ियों का इस तरह एक tifo के निर्माण में शामिल होना और अन्य टीमों को इस तरह से एक tifo के निर्माण में शामिल करना और एक साथ आना वास्तव में न केवल इस टीम के खिलाड़ियों को, समर्थकों के साथ, समुदाय के साथ लाता है, लेकिन यह हमारे क्लब और हमारी संस्कृति को एक व्यक्ति के रूप में, एक टीम के रूप में, एक शहर के रूप में एक और एमएलएस संगठन के साथ लाता है जो वही काम करना चाहता है।"

टिफ़ो के डिज़ाइनर माइक पेर्ज़ेल ने टीफ़ो में जुनेथेन्थ और प्राइड दोनों को हाइलाइट करने के महत्व को दोहराया, क्योंकि एफसी डलास ने शनिवार को अपनी प्राइड नाइट की मेजबानी की।

"हम बहुत सारे डिज़ाइन पुनरावृत्तियों से गुज़रे और अंत में, हमने तय किया कि जिन दो कारणों को हम जुनेथेन और गौरव के रूप में उजागर करने का प्रयास कर रहे हैं, हम वास्तव में कुछ ऐसा बनाना चाहते थे जिससे हमने डिज़ाइन को नीचे लाया। कुछ ऐसा जो हमने सोचा था कि बहुत स्पष्ट होगा, कुछ ऐसा होगा जो यह कहेगा कि ये दोनों टीमें एक साथ आ रही हैं और वे इन दो कारणों का समर्थन करते हैं," पेर्ज़ेल ने समझाया।

टीएसएन4 और एएम730 पर प्रसारित होने वाले 'कैप्स एंड एफसी डलास' के बीच शनिवार के किकऑफ से पहले टीफो का अनावरण किया जाएगा।

मैच में दोनों टीमें जूनटीनवें स्मारक नंबर पहने प्रत्येक खिलाड़ी किट पर भी दिखाई देंगी।

मैच के बाद, टिफो को वैंकूवर वापस भेज दिया जाएगा क्योंकि यह न्यू इंग्लैंड क्रांति के खिलाफ रविवार, 26 जून को कैप्स के अगले घरेलू मैच में भाग लेने के लिए निर्धारित है।

"यह विशेष होने जा रहा है। मेरे लिए, इसका मतलब एकता, सहयोग, समानता, इक्विटी, उन अधिकारों को बनाए रखने के लिए लड़ना है जिन्हें हमने पाने के लिए कड़ी मेहनत की है," रिकेट्स ने कहा कि प्रदर्शन पर टिफो को देखकर कैसा लगेगा .

"हम सभी लोग हैं। हम सभी सॉकर से प्यार करते हैं। हम सभी चाहते हैं कि हमारी टीम जीत जाए, लेकिन दिन के अंत में, हम सभी लोग हैं और आप मानवता के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं।"