2019 में, पांच वर्षीय एवरी को उसके सिर और उसके एक पैर में रहस्यमय दर्द का अनुभव करने के बाद, कैंसर के एक दुर्लभ रूप, लैंगरहैंस सेल हिस्टियोसाइटोसिस (LCH) का पता चला था। जबकि निदान एवरी की माँ क्रिस्टिन के लिए विनाशकारी था, उसे यह बताते हुए भी राहत मिली कि उसकी बेटी के कैंसर के लिए हालात अच्छे थे।

अपना इलाज शुरू करने के लिए, एवरी ने कैंसर का पता लगाने के लिए कई परीक्षण, स्कैन और बायोप्सी की। उसकी हड्डियों में घाव और ट्यूमर पाए गए, मुख्यतः उसकी खोपड़ी और श्रोणि पर। कीमोथेरेपी का एक साल का आहार तुरंत शुरू हुआ।

जबकि उपचार सफल रहा था, यह अल्पकालिक था, नवंबर 2020 में पाए गए ट्यूमर की पुनरावृत्ति के साथ। एक नया उपचार प्रोटोकॉल पेश किया गया था, और क्रिस्टिन का कहना है कि "एवरी का उपचार अब तक सफलतापूर्वक चल रहा है और हम भविष्य के बारे में आशावादी हैं।"

बीसी चिल्ड्रन हॉस्पिटल की टीम क्रिस्टिन और एवरी के लिए दूसरा परिवार बन गई है, और वे महामारी के दौरान भी अद्भुत देखभाल के लिए आभारी हैं। "न केवल वे स्वास्थ्य देखभाल में सबसे कठिन नौकरियों में से एक में काम कर रहे हैं, वे अब इस महामारी के माध्यम से कर रहे हैं और बीसी बच्चों को समान गुणवत्ता सेवा प्रदान करना जारी रखते हैं," क्रिस्टिन कहते हैं। “उनके समर्पण का मतलब है कि मेरी छोटी लड़की सही दिशा में आगे बढ़ रही है और अपनी लड़ाई में अच्छा कर रही है; मुझे नहीं पता कि उन सभी को कैसे धन्यवाद दूं।"

इस सब के माध्यम से, क्रिस्टिन भी एवरी के लचीलेपन से चकित है। क्रिस्टिन का कहना है कि एवरी ने जो कुछ भी किया है, उसके बाद भी, "वह अभी भी सबसे खुश लड़की है, यहां तक ​​​​कि कैंसर भी उसकी मुस्कान को दूर नहीं कर सकता!"