26 अगस्त को वापस, वैंकूवर व्हाइटकैप्स एफसी ने होप एंड हेल्थ और क्वुमट लेलम चाइल्ड एंड फैमिली सर्विसेज के सहयोग से स्वदेशी समुदायों में मिनी-पिच की एक श्रृंखला में पहले दो सॉकर पिचों की स्थापना की घोषणा की।

पेनेलकुट जनजाति के संयोजन में बनाई गई पेनेलकुट द्वीप पर पहली पिच 13 सितंबर को पूरी हुई थी और इसने आशा और स्वास्थ्य के लिए एक लंबे समय के दृष्टिकोण की शुरुआत को चिह्नित किया है।

"स्वदेशी बच्चों और उनके समुदायों के लिए वर्तमान वास्तविकता यह है कि उनके पास जरूरी संसाधन नहीं हैं जहां वे खेल खेल सकते हैं, विशेष रूप से पेनेलकुट, इसलिए यह वास्तव में हमारी दृष्टि से जुड़ा हुआ है जो स्वदेशी समुदायों में उच्च गुणवत्ता, प्रगतिशील खेल स्थान लाने के लिए है।" होप एंड हेल्थ की कार्यकारी निदेशक डीना गिल ने कहा।

पेनेलकुट जनजाति के प्रमुख जोन ब्राउन ने कहा, "मिनी-पिच हमारे बच्चों के लिए यहां पेनेलकुट पर अधिक अवसर लाता है।" "उन कौशलों को विकसित करने का अवसर जो उन्हें अपने खेल के विकास में उत्कृष्टता प्राप्त करने की आवश्यकता है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे जिस खेल से प्यार करते हैं उसमें सक्रिय रहने की क्षमता।"

पिच के निर्माण के अलावा, पेनेलकुट खिलाड़ियों के बीच एक 5V5 चैंपियंस लीग को सक्रिय किया जाएगा ताकि युवाओं को उनके तकनीकी विकास में मदद करने के लिए उच्च-स्तरीय कोचिंग के साथ एक प्रतिस्पर्धी माहौल दिया जा सके।

जैसे-जैसे अधिक पिचों का निर्माण होगा, चैंपियंस लीग का खेल समुदायों और साथी देशों में विस्तारित होगा।

गिल के लिए, खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी माहौल में प्रदर्शन करने का मौका देना और इसे करते समय मौज-मस्ती करना महत्वपूर्ण था, लेकिन साथ ही स्वदेशी खिलाड़ियों को अपने एथलेटिक सपनों को आगे बढ़ाने का समान अवसर देना था।

गिल ने कहा, "जिन बाधाओं की पहचान की गई है, उनमें से केवल खेलने के लिए सुरक्षित स्थान नहीं हैं, बल्कि गुणवत्तापूर्ण कोचिंग भी है ताकि स्वदेशी युवाओं को मुख्यधारा के समान अपने एथलेटिक सपनों और आकांक्षाओं में भाग लेने और विकसित करने के समान अवसर मिल सकें।"

"हम वास्तव में 5v5 चैंपियंस लीग के माध्यम से उम्मीद करते हैं कि यह स्वदेशी सॉकर खिलाड़ियों के लिए मार्ग बनाना शुरू कर देगा और भर्ती के लिए एक मंच भी बन जाएगा।"

इस बीच, गिल ने यह भी नोट किया कि पिच को समुदाय के बीच बहुत अधिक महत्व दिया जाएगा, यह देखते हुए कि पेनेलकुट जनजाति के लिए पहुंचना कितना आसान है।

"समुदाय ने अपने नए मिनी-पिच का पूरी तरह से स्वामित्व ले लिया है, स्कूल आधारित पीई के लिए इस खूबसूरत जगह का उपयोग करते हुए, युवा वहां प्रशिक्षण ले रहे हैं और प्रत्येक सप्ताह तीन दोपहर 5V5 गेम खेल रहे हैं, और हम एक नया एच 3 लिटिल चैंपियंस हेडस्टार्ट कार्यक्रम का संचालन कर रहे हैं, 3-5 साल के बच्चों के लिए डेकेयर के साथ साझेदारी में।"

Kw'umut Lelum Child and Family Services के कार्यकारी निदेशक बिल योआचिम कहते हैं, "सॉकर हमेशा कोस्ट सलीश समुदायों का हिस्सा रहा है और अब मिनी-पिच के साथ, खेल के लिए जुनून और भी मजबूत होगा। "

“यह परियोजना अब लगभग एक तरह से खेल को पुनर्जीवित करने में मदद करने वाली है। हमारे समुदायों में फाइव-ए-साइड लीग खेल को पुनर्जीवित करने जा रही है, बच्चों और अगली पीढ़ियों को एक साथ लाने के लिए उम्मीद है कि युवा खिलाड़ियों के लिए मार्ग तैयार करें, ”योआचिम ने कहा।

व्हाईटकैप्स एफसी, होप एंड हेल्थ, और क्वुमट लेलम चाइल्ड एंड फैमिली सर्विसेज अब स्नूनीमक्सव फर्स्ट नेशन के लिए दूसरी कम्युनिटी मिनी-पिच के उद्घाटन की ओर देखेगी, जो कोस्ट के केंद्र में स्थित कोस्ट सलीश पीपल का पहला राष्ट्र है। वैंकूवर द्वीप, खाड़ी द्वीप समूह और फ्रेजर नदी के पूर्वी तट पर सलीश क्षेत्र।

"व्हाइटकैप्स एफसी के साथ यह आशा और स्वास्थ्य 10 साल की सालगिरह है। वे एक भागीदार के रूप में हमारे साथ रहे हैं और कई अविश्वसनीय अवसर प्रदान किए हैं। यह अविश्वसनीय समझ में आता है कि हम इसे एक साथ अगले स्तर पर ले जाना जारी रखते हैं, ”गिल कहते हैं।

"जब व्हाईटकैप्स ने घोषणा की कि वे इस पहल का समर्थन करने जा रहे हैं, तो इसने दिखाया कि वे एक संगठन के रूप में कितने प्रथम श्रेणी के हैं, और प्रथम श्रेणी ने इतना महत्वपूर्ण योगदान दिया है जो हमारे स्वदेशी युवाओं के जीवन में एक वास्तविक विश्व प्रभाव डालेगा," योआचिम ने कहा।

"यह सिर्फ अद्भुत है। मैं वास्तव में सम्मानित और आभारी हूं।"

इसके अलावा, पेनेलकुट जनजाति मिनी-पिच को एमएलएस प्लेयर्स एसोसिएशन द्वारा समर्थित किया गया था, जिन्होंने होप एंड हेल्थ के "टेल द ट्रुथ" के माध्यम से जुटाई गई धनराशि के साथ-साथ होप एंड हेल्थ को दान दिया था। परिवर्तन होना।" नारंगी शर्ट अभियान, तट सलीश कलाकार और पेनेलकुट जनजाति के सदस्य मेनार्ड जॉनी जूनियर से सार्थक कलाकृति की विशेषता।